Type Here to Get Search Results !

How to increase sex time | सम्भोग का टाइम कैसे बढ़ाये

How to increase sex time सेक्स के दौरान इरेक्शन टाइम बढ़ाने के उपाय


[ How to Increase Stamina in Bed Hindi ]

How to Increase Stamina in Bed – आज इस लेख मेंसेक्स के दौरान इरेक्शन टाइम को बढ़ानेके बारे में जानेंगे। सम्भोग के समय अगर पुरुषों में Erection Time लम्बे वक्त तक नहीं रहा। तो वह मर्द अपने पार्टनर को संन्तुष्ट नहीं कर पायेगा। सेक्स यानी सम्भोग को संतोषजनक बनाने के लिए इरेक्शन टाइम बेहतर होने बेहद जरुरी है।

Sambhog ke Dauran Erection Time Badhane ke Tips – कई सारी गलत आदतों के कारन, पुरुष सम्भोग के दौरान लम्बे समय तक नहीं टिक पाते है। इसका असर उनके वैवाहिक जीवन पर पड़ता है। कुछ बातें ऐसी है, जिनका ध्यान रखना बहुत ही जरुरी है। तो चलिए जानते उन उपाय के बारे में जिनको अपनाकर आप अपने इरेक्शन के समय को अच्छा बना सकते है।

How to Increase Stamina in Bed | सेक्स एजुकेशन | Erection Time Increase Tips


1, तनावमुक्त रहे – Sex Education in Hindi

How to Increase Stamina in Bed – अच्छी सेहत के लिए तनावमुक्त रहना बेहद जरुरी होता है। डिप्रेशन में रहना पुरुषों के लिए खतरनाक होता है। ज्यादा चिंता में रहने वाले पुरुष अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते है। पुरषों में चिंता उनके लिंग के आकार को लेकर भी होती है। अगर आप सेक्स का आनंद लेना चाहते है, तब आपको चिंता में रहना छोड़ना होगा।

2. धूम्रपान की आदत छोड़ दें – How to Increase Stamina in Bed

सेक्स एजुकेशन / Sex Education – सिगरेट और बीडी पीना सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है। यह आपके शरीर के अंग को प्रभावित करता है। उसके साथ साथ यौन शक्ति को भी बुरी तरह प्रभावित करता है। सेक्स रोग विशेषज्ञों के अनुशार सिगरेट और बीड़ी का सेवन करने से यह फेफड़े के pores को ब्लाक कर देता है। जिसके वजह से रक्त तक भरपूर oxygen नहीं पहुँच पता है। लिंग में रक्त प्रवाह सुचारू रूप से नहीं हो पता है। इसीलिए धुम्रपान करने की आदत को छोड़े और इरेक्शन टाइम को बढ़ाये।

Erection Time increase Tips – इरेक्शन टाइम बढ़ाने के उपाय

3. शराब का सेवन न करें – Sex Education in Hindi

How to Increase Stamina in Bed – देखा जाय तो, शराब का सेवन करना या नशा करना किसी भी लिहाज से सही नहीं है। हमेशा शराब पीने के लत के कारन आपको स्तंभन दोष (Erectile Dysfunction) होने की संम्भावना बढ़ जाती है। शराब का अत्याधिक सेवन शरीर के बाकि अंगो को भी प्रभावित कर सकता है। इसीलिए मदिरापान करना छोड़े और इरेक्शन टाइम को बढ़ाये।

4.  हेल्थी आहार का सेवन करें – How to Increase Stamina in Bed

Sex Education in Hindi – जैसा की आपको पता है की स्वस्थ्य शरीर पाने के लिए, हेल्थी खाना कितना जरुरी है। अपने आहार में उन फल और सब्जियों अवश्य को शामिल करें। जिनमे भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट होता है। क्यूंकि एंटी ऑक्सीडेंट (Anti-oxidant) पेनिस का ब्लड सर्कुलेशन को सही करता है। जब लिंग में रक्त प्रवाह सही होगा तब आपका Erection Time भी बढ़ने लगेगा। इसीलिए उनहेल्थी आहार से बचे। पोष्टिक और संतुलित आहार पर ज्यादा जोर दें।

5. तरल पदार्थ का सेवन करें सेक्स एजुकेशन

How to Increase Stamina in Bed – महिला हो या पुरुष दोनों तरल पदार्थ का सेवन जरुर करना चाहिए। खासकर सेक्स करने से पहले तरल पदार्थ का सेवन अवश्य करें। इससे आप दोनों पार्टनर को थकावट का अनुभव कम होगा। और इरेक्शन टाइम भी बढेगा।

6. प्रतिदिन व्यायाम करें – HOW TO INCREASE ERECTION TIME IN HINDI

 

 Sex Education / सेक्स एजुकेशन व्यायाम करना पुरे शरीर के लिए फायदेमंद होता है। व्यायाम / Exercise करने से शरीर के सभी अंगों में रक्त प्रवाह (Blood Circulation) सही रहता है। कुछ ऐसे व्यायाम है जिसकी मदद से इरेक्शन के समय को बढ़ा सकते है। उसे केगेल व्यायाम (Kegel Exercise) कहते है।

 

 


 

सेक्स टाइम कैसे बढ़ाएं How to Increase Stamina – सेक्स के दौरान इरेक्शन टाइम बढ़ाने के उपाय

7. अच्छी नींद बहुत जरुरी है – How to Increase Stamina in Bed

      

Sex Education in Hindi – नींद पूरी नहीं होना कई सारी बिमारियों को न्योता दे सकती है। कम नींद लेना या नींद का पूरा न होना। यह आपकी सेक्स लाइफ के लिए सही नहीं है। क्यूंकि कम सोने की वजह से टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम हो जाता है। इसीलिए भरपूर नींद और सेक्स मजा उठाये।

 

08, तनावमुक्त रहे Sex Education in Hindi

How to Increase Stamina in Bed – अच्छी सेहत के लिए तनावमुक्त रहना बेहद जरुरी होता है। डिप्रेशन में रहना पुरुषों के लिए खतरनाक होता है। ज्यादा चिंता में रहने वाले पुरुष अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते है। पुरषों में चिंता उनके लिंग के आकार को लेकर भी होती है। अगर आप सेक्स का आनंद लेना चाहते है, तब आपको चिंता में रहना छोड़ना होगा

09, फॉरप्ले अवश्य करें – Sex Education in Hindi

     

How to Increase Stamina in Bed – सेक्स के दौरान Foreplay का बहुत महत्व है। अपने पार्टनर के साथ सम्भोग करने से पहले कुछ देर फॉरप्ले अवश्य करें। यह आपके और आपके साथी के लिए बेहद जरुरी है। Foreplay से कहने का मतलब है की आप अपने पार्टनर को चूमे और एक दुसरे के अंगों को छुए। इससे आपका इरेक्शन टाइम भी बढ़ जायेगा।

 

उम्मीद है की, आपको यह लेख उपयोगी लगा होगा। प्लीज इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। निचे दिए गए बटन को दबाकर अपने ट्वीटर, फेसबुक और गूगल प्लस अकाउंट पर शेयर करे।